रंगमंच अभिनेता आयुष गर्ग फिल्म और टीवी शो में कर रहे हैं अभिनय

अभिषेक बच्चन अभिनीत वेब सीरीज ब्रेथ और दीपिका पादुकोण अभिनीत छपाक फिल्म में भी दिखे हैं आयुष

मुम्बई। रंगमंच अभिनेता आयुष गर्ग जागृति विहार, मेरठ के निवासी हैं। उनकी इंटर तक की पढ़ाई बालेराम बृजभूषण सरस्वती शिशु मंदिर इंटर कॉलेज, डी ब्लॉक शास्त्री नगर, मेरठ से हुई और वह एन. ए. एस. कॉलेज से पास आउट हैं। उन्होंने बताया कि वो रंगमंच में पिछले 7 सालों से सक्रिय रूप से काम कर रहे हैं। जिस दौरान उन्होंने मुक्ताकाश नाट्य संस्थान, भारतीय जन नाट्य संघ, (इप्टा) और अस्मिता थिएटर संस्थाओं के साथ काम किया।

इस दौरान उन्होंने रंगमंच मे फूल लेंथ 18 नाटक किए। जिसमे से उनका “अंधायुग” व “पगड़ी संभाल जट्टा” नाटक बड़ा प्रचलित रहा। अंधायुग में इन्होंने धृतराष्ट्र का रोल निभाया था। जिसको लोगो की काफी सराहना मिली और पगड़ी संभाल जट्टा में इन्होंने दो किरदार निभाए थे। पहला पुलिस ऑफिसर का व दूसरा भगत सिंह के दादा का। दोनों पात्र को लोगो की काफी सराहना मिली थी।

आयुष गर्ग ने लगभग 170 नुक्कड़ नाटक किए हैं और रंगमंच के साथ साथ टी. वी. पर धारावाहिकों में भी काम किया। इन्होंने जी टीवी पर “ज़िंदगी की महक” और सोनी टीवी पर “ये प्यार नही तो क्या है” दोनों धारावाहिक में काम किया है।

इसके बाद इन्होंने “छपाक” मूवी में काम किया। और उसके बाद “क्राइम पेट्रोल” और एंड टीवी पर “मौका-ए-वारदात” में काम किया।

इन्होंने किशोर नामित कपूर एक्टिंग इंस्टीट्यूट से ट्रेनिंग ली। और उसके बाद वह अपने सपने के पीछे लग गए।

2021 से मुंबई में रह रहे हैं और लगातार ऑडिशन दे रहे हैं। इन्होंने अभिषेक बच्चन के साथ एक वेब सीरीज ‘ब्रेथ इनटू द शैडो सीजन 2’ में अभिनय किया था जो कि एमेजॉन प्राइम पर रिलीज हुई थी। इसमें इनके रोल को काफी प्रशंसा मिली।

 

रंगमंच अभिनेता आयुष गर्ग फिल्म और टीवी शो में कर रहे हैं अभिनय

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *