Actress Prajakta Considers Sridevi Her Role Model

Actress Prajakta Considers Sridevi Her Role Model

श्रीदेवी को अपना रोल मॉडल मानती हैं ऐक्ट्रेस प्राजक्ता

उभरती अभिनेत्री प्राजक्ता की मुख्य भूमिका वाली बॉलीवुड फिल्म अगले साल होगी रिलीज़

स्टार प्लस के शो “इस प्यार को क्या नाम दूं” फेम ऐक्टर ज़ुबैर खान के साथ काम कर चुकी प्राजक्ता नए साल में करेंगी नया धमाल

बॉलीवुड की चुलबुली अदाकारा श्रीदेवी को देश भर की बहुत सी नई प्रतिभाओं ने अपना रोल मॉडल माना है और उनकी तरह अभिनेत्री बनने का ख्वाब देखा है। ऐक्ट्रेस प्राजक्ता भी श्रीदेवी की बहुत बड़ी फैन रही हैं। प्राजक्ता को श्रीदेवी की नेचुरल एक्टिंग बेहद पसंद थी। वह हमेशा उनकी फिल्म्स देखती रहती हैं और आज भी उनकी अदाओं को फॉलो करती रहती हैं।

एक्ट्रेस बनने के सपने का पीछा करते हुए प्राजक्ता ने मुख्य भूमिका वाली एक फिल्म कर ली है जो नेक्स्ट ईयर रिलीज़ होगी, वहीं देव नेगी जैसे सिंगर द्वारा गाए गए एक म्यूज़िक विडियो में उन्होंने ज़ुबैर खान के साथ काम भी क़िया है, जो ऑडियो लैब द्वारा रिलीज़ होकर लोकप्रिय हो चुका है।

प्राजक्ता को बचपन से ही एक्टिंग, डांस और स्टेज शो में इंटरेस्ट था। वह अपनी सोसायटी में होने वाले फंकशन्स में हमेशा पार्टिसिपेट करती थीं। स्कूल का वार्षिक फंक्शन हो या कोई भी सांस्कृतिक फंक्शन हो, प्राजक्ता सब में डांस कंपटीशन में भाग लेती थीं। उन्हें २०१६ में आयोजित एक फैशन शो में बेस्ट प्रिंसेस ऑफ द ईयर के खिताब से नवाजा गया था। उसके बाद उन्होंने उसी साल बेस्ट फॅमिली कांटेस्ट में पार्टिसिपेट किया था, जिसमें उन्होंने अपनी फॅमिली के साथ एक प्ले किया था। उस में भी उन्होंने फर्स्ट प्राइस जीता था। उसके बाद उनका एक्टिंग में इंटरेस्ट  ज्यादा बढ़ गया। उन्होंने २०१८ में लाइव वायर इंस्टीट्यूट मुंबई ऑफ एक्टिंग का कोर्स किया। इससे उन्होंने अदाकारी की बारीकियां सीखीं और उनका आत्मविश्वास काफी बढ़ा। साथ ही उन्होंने विदुर चतुर्वेदी के इंस्टीट्यूट मुंबई से उर्दू डिक्शन सीखने के लिए और एडवांस एक्टिंग ट्रेनिंग के कोर्स किया। इसके अलावा उन्होंने बॉलीवुड के डायरेक्टर इनायत शेख़ से उर्दू डिक्शन, हिंदी डिक्शन, एक्टिंग और एकस्ट्रा एक्टिविटीज की भी ट्रेनिंग हासिल की।

फिर उन्होंने ऑडिशन देना शुरू किया और भाग्य से उसी साल उन्हें एक बड़ा ब्रेक मिला। उन्हें बॉलीवुड मूवी “क्राइम पेबैक” में लीड रोल मिला। उसकी शूटिंग कंपलीट हो चुकी है, फिलहाल उस प्रोजेक्ट का पोस्ट प्रोडक्शन का काम चल रहा है। उसके अलावा उन्होंने लीड रोल में दो और प्रोजेक्ट को साइन किया। उसमे से एक वेब सिरीज़ है, जिसका नाम है “रिस्क नामा 2”, इसका शूट हो चुका है, फरवरी २०२१ तक इसे रिलीज़ किया जाएगा।  प्राजक्ता के पास और भी एक मूवी प्रोजेक्ट है जिसका शूट फरवरी में स्टार्ट होने वाला है। जिसको दीवाली २०२१ तक रिलीज़ करने की  प्लानिंग है।

2020 में प्राजक्ता का एक एलबम सांग रिलीज़  हुआ है जिसका नाम है “काश कोई मेरा भाई  होता” जिसे बॉलीवुड के फेमस सिंगर देव नेगी और सिंगर श्रुति ने आवाज़ दी है। देव नेगी जुड़वां 2 के गीत “चलती है क्या नौ से 12” और “स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2” के गीत “मुंबई दिल्ली दी कुड़ियां” के लिए जाने जाते हैं। इस गाने में प्राजक्ता के भाई का किरदार मशहूर टीवी और बॉलीवुड एक्टर ज़ुबैर खान ने अदा किया है, जो “इस प्यार को क्या नाम दूं”, आहट और “इमोशनल अत्याचार” जैसे टीवी सीरियल्स और “लेकर हम दीवाना दिल” जैसी बॉलीवुड मूवी में नज़र आ चुके हैं।

 

ये गाना इस साल रक्षाबंधन के शुभ अवसर पर ऑडियो लैब म्यूज़िक कम्पनी द्वारा  रिलीज़ हुआ, जिसे म्यूज़िक वर्ल्ड में बहुत ही अच्छा रेस्पॉन्स मिला।

प्राजक्ता ने एक्टिंग के अपने सपने को पूरा करने के साथ साथ अपना ग्रेजुऐशन भी कंपलीट किया और साथ ही २०१७ में उन्होंने सर जे जे स्कूल ऑफ आर्ट कॉलेज से फाइन आर्ट में डिप्लोमा भी किया है। वह एक ऐक्टर होने के साथ साथ एक पेंटर भी हैं। इस तरह देखा जाए तो प्राजक्ता बहुमुखी प्रतिभा रखती हैं।

Comments are closed.