Tik Tok Star Singer and Model Angel Rai Not Only Is The Name She Really A Angel

नाम ही नहीं सचमुच की एंजल है,  टिक टोक स्टार ,सिंगर और माडल एंजल राय

नाम एंजल, रूप रंग सब एंजल एंजल और गुण तो बस सुपर स्वीट एंजल के ! दिल्ली की मूल निवासिनी है स्वीट सिक्सटीन एंजल राय। लेकिन, पूरे देश के सोशल मीडिया पर छायी हुई है। इस अभियान में हर कदम इस सुन्दर और सुरीली कन्या की हमराह उसकी मम्मी द ग्रेट  रीता राय हैं। रीता गीत लिखती हैं, एंजल गाना गाती है और वीडियो की मॉडल भी बन जाती है। अभी हाल ही में ज़ी म्यूजिक ने एंजल का नया म्यूजिक वीडियो रिलीज किया है, जिसका शीर्षक है –  “आनेवाला पल” । यह एक युगल गीत है, जिसमें ज़ुबिन गर्ग साथी गायक कलाकार हैं और अभिनव वोरा का संगीत है। ज़ी म्यूजिक कम्पनी ने ही इसके पहले इसी टीम अर्थात् रीता राय के गीत, अभिनव वोरा के संगीत से सजा एक दूसरा गीत “एक नज़र” जारी किया था, जिसमें एंजल के साथ वीडियो मेंं पुरुष मॉडल विवेक वोरा हैं। विपुल की वीडियोग्राफी है और रिंकू चौधरी ने इन गीतों के लिए नृत्य निर्देशन किया है। इन दोनों ही म्यूजिक वीडियो में एंजल का प्रत्यक्ष प्रभाव दीखता है। एंजल के कंठ की मधुरता सहज रूप में दिल में समा जाती है। यद्यपि माँ बेटी दोनों ही सिर्फ और सिर्फ गायिकी की ही बात करती हैं, तथापि एंजल का अभिनेत्री रूप भी वीडियो में अपना असर डालने लगता है। एक और अलबम आनेवाला है, whatsapp का नम्बर जो slow motion fame नाकाश अज़ीज़ के साथ गाया है जो सितम्बर में रिलीज़ होगा इसके अलावा एक और गीत जो अभी एडिटिंग टेबल पर है, उसमें एंजल ने चौंका ही दिया है। “रांझणा” शीर्षक से जारी होनेवाले उस म्यूजिक वीडियो में एंजल ज़ुबिन गर्ग के साथ ऐसा भावविभोर करनेवाला गीत गाती है कि सहसा विश्वास ही नहीं होता कि इतनी छोटी बच्ची ऐसा भी गा सकती है ! और वीडियो में भी उसने एक उभरती अभिनेत्री का आभार करा दिया।

    

एंजल बचपन से ही विलक्षण प्रतिभावाली लड़की रही। उसका प्रथम म्यूजिक वीडियो सा रे गा मा द्वारा रिलीज किया गया था — “जब छाये मेरा जादू …”। जादू तो सचमुच चल गया। धड़ाधड़ तीन अलबम आ गए।  एंजल राय की आवाज़ और सूरत दोनों सोशल मीडिया के दर्शक जानने पहचानने लगे हैं। अभी टिक टॉक पर उसका बनाए विडीयो वखरा स्वैग और कल रात ऑनलाइन मिली एक लड़की”। इसे करोड़ों लोगों ने देखा और लाखों लोगों ने लाइक किया है। एंजल राय में श्रेया घोषाल के सारे लक्षण हैं। वह आज नहीं तो कल एक पार्श्वगायिका के रूप में स्थापित होगी, इसमें कोई संशय नहीं है। अभिनेत्री से बेटी के लिए गीत लेखिका बननेवाली रीता राय से पूछा :

■  अभी आपकी बेटी बारहवीं की परीक्षा देनेवाली है। आगे और पढ़ा लिखा कर फिर सिंगर बनाने की तैयारी करतीं। इतनी भी जल्दी क्या है ?

★पढ़ाई लिखाई तो चल ही रही है लेकिन, अभी जो मौका जो सामने दीख रहा है, उसके  हिसाब से काम करना भी  ज़रूरी है ।

■  कौन-सा मौका है सामने ?

★★  अभी सोशल मीडिया का ज़माना है। ऑफिस ऑफिस चक्कर लगाने की ज़रूरत नहीं। बस अपना हुनर सोशल मीडिया साइट्स पर डालते रहिए। कभी कोई न कोई नोटिस ज़रूर लेगा। अभी आपने देखा न इसका कमाल !? कैसे कलकत्ता रेलवे स्टेशन के पास कचरे के ढेर पर पड़ी उस औरत को हिमेश रेशमिया ने एक मौका दे दिया।

■  ठीक। पर, इसके लिए कुछ विधिवत प्रक्षिक्षण भी चल रहा है कि …?

★★  बिल्कुल चल रहा है, सर। एंजल ने उत्तर दिया। दीपक (पाटेकर) सर से सीख रही हूँ। वह मराठी फिल्म इंडस्ट्री के नामी गायक और संगीतकार हैं।

■  तुम्हारा चेहरा फोटोजेनिक, लुक इंप्रेसिव है। कल एक्टिंग का भी काम मिल सकता है। और अगर मिला तो डांस करने की भी बात होगी ? तो.. तो … उसके लिए …?

★★  हां, अभी उतना आगे की नहीं सोच रही हूँ, पर, अपने अलबम के लिए भी ज़रूरत पड़ती है। इसलिए बॉलीवुड डांस सीख रही हूँ।

■  पसंदीदा गायिका, अभिनेत्री ?

★★  गायिका श्रेया घोषाल और अभिनेत्रियों में माधुरी दीक्षित तथा कैटरीना कैफ।

■  व्यक्तिगत इच्छा, जो सफल होने के बाद करना चाहो ?

★★  जानवरों से प्यार है मुझे। मैं लावारिस जानवर और अनाथ बच्चों के लिए कुछ करना चाहूंगी।

Related Posts